सालभर में 4 बच्चों की मां बनी महिला, दिन से रात तक टॉयलेट जाने की भी फुरसत नहीं

मां बनने का अनुभव हर महिला के लिए ख़ास होता है. इस दौरान मां पहले प्रेग्नेंसी के नौ महीने बच्चे को अपने अंदर संभालती है. इसके बाद एक बार जब बच्चा दुनिया में आ जाता है तब उसकी देखभाल में उसका समय बीत जाता है. एक ही बच्चे को पालने में मां की हालत खराब हो जाती है. ऐसे में जरा उस महिला के बारे में सोचिये जो मात्र 13 महीने में 4 बच्चों की मां बन गई. आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे पॉसिबल है? आइये आपको बताते हैं उस महिला के बारे में.

 

सोशल मीडिया पर न्यूयॉर्क में रहने वाली ट्रेसी नाम की महिला ने अपनी लाइफ स्टोरी लोगों के साथ शेयर की. ट्रेसी ने बताया कि 40 की उम्र तक वो अपने 10 साल के बेटे के साथ खुश थी. परिवार में पति और बेटे के साथ वो काफी खुश थी. इस बीच उसके बेटे ने परिवार को आगे बढ़ाने की जिद्द की. ट्रेसी ने एक सरोगेट मदर के जरिए अपने अगले अब्च्चें की प्लानिंग की. हालांकि, उसे अंदाजा नहीं था कि आगे क्या होने वाला है.

 

सरप्राइज प्रेग्नेंसी से हैरान
ट्रेसी ने बेटे की इच्छा जानकर एक सरोगेट मदर से संपर्क किया. सारे पेपर वर्क के बाद उसने अपने अगले बच्चे के लिए सरोगेट मदर को साइन कर लिया. एल्कीन जिस दिन उसने फाइनल पेपर साइन किये, उसी दिन उसे पता चला कि वो प्रेग्नेंट है. खुद ट्रेसी ने एक बेटी और उसकी सरोगेट ने दो ट्विन्स को जन्म दिया. ट्रेसी के लाइफ में सरप्राइज का दौर अभी खत्म नहीं हुआ था. तीन बच्चों को घर लेकर आते ही ट्रेसी पर एक और बिजली गिरी.

फिर से हो गई प्रेग्नेंट
अभी ट्रेसी तीन बच्चों को घर लेकर ही आई थी कि उसे पता चला कि वो फिर से प्रेग्नेंट है. ट्रेसी इस बार बेटे से प्रेग्ननेंट हुई थी और मात्र 29 हफ्ते में उसका जन्म हो गया था. अपनी प्रेग्नेंसी के अनुभव को शेयर करते ट्रेसी ने बताया कि कुछ समय तक तो उसके पास बाथरूम जाने का भी टाइम नहीं होता था. हालांकि, अब वो काफी स्वस्थ और तीन साल का हो चुका है. ऐसे में मात्र 13 महीने में ही ट्रेसी चार बच्चों की मां बन गई. अब उसके कुल पांच बच्चे हैं जिसमें एक टीनएज है और चार प्री-स्कूल जाते हैं.

 

Source:- News18

Leave a Comment