खूबसूरत युवती से फेसबुक पर फ्रेंडशिप कर फंसा युवक, वीडियो कॉल से ब्लैकमेलिंग का बना शिकार

सोशल मीडिया पर अनजान लड़की से फ्रेंडशिप का चक्कर एक शख्स को बड़ा भारी पड़ा. इस खूबसूरत हसीना ने बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) के रहने वाले व्यक्ति को फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) भेजा जिसे उसने बिना सोचे-समझे एक्सेप्ट कर लिया. इसके बाद उन दोनों में चैटिंग होने लगी, फिर मोबाइल नंबर लेने के बाद यह शख्स हसीना से वीडियो कॉलिंग (Video Calling) करने लगा. शुरू-शुरू में उसको इसमें मजा आया. लेकिन शातिर हसीना ने बाद में उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इससे तनाव में आ कर उसने अपनी जान देने की कोशिश की. लेकिन फिर सूझबूझ से काम लेते हुए वो थाने पहुंचा और लिखित शिकायत की. पुलिस मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच कर कार्रवाई में जुट गई है.

 

घटना भोरे थाना क्षेत्र के बड़हरा धर्मपुर गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक गांव के निवासी संतोष को फेसबुक (Facebook) पर एक लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. लड़की काफी आकर्षक और खूबसूरत थी इसलिए संतोष ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने में देर न लगाई. दोनों के बीच पहले फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग हुई, इसके अगले दिन लड़की ने संतोष को फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो कॉल किया. 40 वर्षीय संतोष के लिए यह पल बेहद खास था, क्योंकि यहां एक हसीना खुद ही अपनी ओर से उसके साथ दोस्ती के लिए पहल कर रही थी. पहली बार अजनबी लड़की और संतोष के बीच मैसेंजर पर लगभग पांच मिनट वीडियो चैटिंग हुई. फिर हाय-बाय के साथ बातचीत का सिलसिला खत्म हुआ.

शातिर हसीना ने फोन कर 15 हजार रुपयों की डिमांड की

इसके बाद तीन दिन गुजर गए, लेकिन चौथे दिन संतोष के साथ जो कुछ हुआ वो उसने ख्वाब में भी नहीं सोचा था. सुबह के लगभग दस बजे उसे फोन आया जिससे वो हैरान रह गया. खूबसूरत हसीना ने संतोष को न्यूड वीडियो भेज कर 15,000 रुपयों की मांग की. पैसे नहीं देने पर न्यूड वीडियो वायरल कर देने की धमकी दी. इससे डर कर और घबरा कर संतोष ने शातिर हसीना को मांगे पैसे दे दिए. मगर उससे एक बार फिर पैसों की डिमांग की गई तो ब्लैकमेलिंग से तंग हो कर पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी.

 

आईटी एक्सपर्ट शाहिद इमाम का कहना है कि ऐसे यूजर के फेक आईडी होते हैं, जो आकर्षक लड़की की तस्वीर लगा कर फेसबुक या सोशल मीडिया पर टारगेट चुनते हैं. बाद में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर न्यूड वीडियो कॉल सॉफ्टवेयर से चैट करने वाले को ब्लैकमेलिंग का शिकार करते हैं.

 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार ने सोशल मीडिया और साइट्स यूज करने वाले लोगों से इस तरह के मैसेंजर और वीडियो कॉल के साथ फ्रेंड रिक्वेस्ट से बचने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के सोशल साइट पर कभी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें, जिन्हें आप पहचानते और जानते नहीं हैं.

Leave a Comment