पेड़ से लटका मिला प्रेमी-प्रेमिका का शव, पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल- ऑनर किलिंग या सुसाइड?

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. बेतिया में एक शीशम के पेड़ से एक ही दुपट्टे में प्रेमी जोड़े का शव झूलता पाया गया है. एक साथ 2 शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को नीचे उतारा और मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि ब्‍वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड ने आत्‍महत्‍या की या फिर यह ऑनर किलिंग का मामला है? फिलहाल पुलिस हर पहलु इस मामले की छानबीन में जुट गई है. दूसरी तरफ, गांव में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का भी बुरा हाल है.

 

जानकारी के अनुसार, बेतिया के बैरिया प्रखंड क्षेत्र के पखनाहा डुमरिया पंचायत के डुमरिया नाया टोला सरेह में एक शीशम के पेड़ से एक युवती और एक युवक का शव एक ही दुपट्टे से लटका मिला है. घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह और दारोगा राजेन्द्र राम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच गये. प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि दोनों ने आत्महत्या की या फिर इनकी हत्‍या की गई है. लड़के की पहचान डुमरिया निवासी राजेश पटेल के पुत्र रविकिशन कुमार के तौर पर की गई है. वहीं, युवती पहले सूर्यपुर में रहती थी और फिलहाल कोईरपट्टी डुमरिया में उनका परिवार रहता है. युवती का नाम अंशु कुमारी है. युवक-युवती का घर एक-दूसरे से तकरीबन 1 किलोमीटर की दूरी पर है.

मुखिया का सनसनीखेज दावा
सूर्यपुर पंचायत के मुखिया इस्‍लाम गद्दी ने बताया कि यह हत्या का मामला है. उन्‍होंने बताया कि लड़की का परिवार कुछ दिन से कोईरपट्टी में रह रहा था. बताया जाता है कि कुछ महिनों से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. यह बात सामने आने पर लड़की के परिजनों ने युवती की पढ़ाई छुड़वा दी थी. छह महीने से वह घर में ही रह रही थी. मुखिया इस्‍लाम गद्दी ने बताया कि कई बार शादी करने की बात युवक पक्ष द्वारा की गई, लेकिन लड़की पक्ष तैयार नहीं हुआ. इधर, युवक-युवती के बीच प्रेम कम नहीं हुआ. लाख पाबंदियों के बावजूद दोनों मिलते-जुलते थे. युवति के परिजनों को यह पसंद नहीं था.

 

ऑनर किलिंग का मामला?
पुलिस और ग्रामीणों ने ऑनर किलिंग की आशंका जताई है. साजिश के तहत दोनों को एक साथ बुलाकर हत्या करने की आशंका जताई जा रही है. मुखिया इस्‍लाम गद्दी और युवक के परिजनों ने बताया कि अंशु तधवानंदपुर स्थित अपने बहन के घर रहती थी. चार दिन पहले उसे कोईरपट्टी बुलाया गया था. वहीं, युवक भी पिछले सप्‍ताह ही घर आया था. युवक की बाइक लड़की के घर से बरामद होना इस बात का सीधा संकेत है कि लड़के को रात में बुलाया गया था.

 

युवक-युवती का मोबाइल फोन जब्‍त
पुलिस ने युवक-युवती का मोबाइल फोन जब्‍त कर लिया है. युवक के परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे को युवती के मोबाइल से फोन किया गया था. उसे बुलाकर उसकी हत्‍या कर दी गई और शव को पेड़ से लटका दिया गया. परिस्थितिजन्‍य साक्ष्‍य भी हत्‍या की ओर संकेत कर रहे हैं. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Leave a Comment