बिहार: शिष्या से इश्क लड़ा रहे थे ‘गुरुजी’, ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी शादी

बिहार के जमुई जिले में एक रोचक मामला सामने आया है. यहां एक टीचर को कोचिंग पढ़ने आने वाली स्टूडेंट से प्यार हो गया. जब टीचर स्टूडेंट से मिलने उसके घर पहुंचा तो जबरन उसकी शादी करा दी गई. यह घटना जिले के मलयपुर थाना इलाके की बताई जा रही है. इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 

जानकारी के अनुसार, यहां एक कोचिंग में पढ़ाने वाले टीचर को अपनी स्टूडेंट से प्यार हो गया. बताया जा रहा है कि टीचर स्टूडेंट से मिलने उसके घर पहुंचा था. उसी समय स्टूडेंट के परिजनों ने उसे को बंधक बना लिया. परिजनों ने ग्रामीणों से सलाह ली और रात में कैमरे के सामने स्टूडेंट से उसकी शादी करा दी.

मुंगेर जिले का निवासी है शिक्षक

टीचर से स्टूडेंट की मांग में सिंदूर डलवाने का मोबाइल से वीडियो भी बना लिया गया. यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि लड़की की मांग में सिंदूर भरा है, वहीं ‘शिक्षक महोदय’ उसके पास खड़े हैं. दूल्हा बने शिक्षक मुंगेर जिले के रोपा मोड़ का रहने वाला है. वो अपने रिश्तेदार के यहां बरहट इलाके के एक गांव में रहता है और गांव में ही कोचिंग पढ़ाता है.

 

लड़की के परिजनों ने शिक्षक को बुलाया था घर

बताया जा रहा है कि कोचिंग में पढ़ने वाली लड़की से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसकी जानकारी लड़की के घरवालों को हो गई थी. उन्होंने शिक्षक को एक दिन अपने घर बुलाया लेकिन वो नहीं पहुंचे. इसके बाद लड़की भी दूसरे दिन कोचिंग नहीं पहुंची तो इससे परेशान होकर वो शिक्षक उस लड़की के घर चला गया. उसी दौरान लड़की के परिजन और ग्रामीणों ने उसकी शादी करा दी. हालांकि इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को है, लेकिन किसी पक्ष की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

 

पुलिस अपने स्तर से कर रही मामले की जांच

मामले में मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि कोचिंग चलाने वाले शिक्षक और छात्रा के बीच प्रेम प्रसंग और फिर छात्रा के परिजन के द्वारा शादी करवा देने का मामला संज्ञान में आया है. कोचिंग का शिक्षक छात्रा से मिलने उसके घर गया था, जहां परिजन और ग्रामीणों ने उसे पकड़कर शादी करवा दी. शिक्षक के परिजन ने इस बात की जानकारी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. किसी पक्ष के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है. पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है.

 

Source : Aaj Tak

Leave a Comment