मियां-बीवी राजी तो गांववालों ने करवा दी शादी, सबके सामने मोटरसाइकिल पर दुल्हन ले गया दूल्हा

नजरें मिलीं, दिल धड़का मेरा, धड़कन ने कहा, आई लव यू राजा… और इसके बाद चट मंगनी पट शादी वाली कहानी. ऐसी ही है इस जोड़े की लव स्टोरी. वैशाली जिले के लालगंज मुर्गियां चक का रहने वाला सचिन पूसा स्थित अपने मौसी के घर  शादी में गया. वहां अर्चना से नजरें मिलीं, और फिर प्यार हो गया. प्यार की गाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत भी जरूरी थी. इसके लिए जरूरी था नंबर का आदान-प्रदान. सो बिना देर किए दोनों ने एक दूसरे का नंबर लिए और फिर लड़का नौकरी करने दिल्ली निकल गया. लड़की अपने घर पर ही रही.

 

दोनों के बीच की दूरी भले ही जितनी बढ़ गयी हो, मगर  बातचीत का सिलसिला इतना बढ़ गया कि दोनों के दिल बेहद करीब हो गए. बातों-बातों में प्यार परवान चढ़ा तो भागकर शादी करने का प्लान बना लिया. प्लान के मुताबिक लड़का दिल्ली से चला और लड़की अपने घर से लालगंज के लिए. दोनों मिले तभी गांव वालों की नजर पड़ गई. दोनों के परिवारवालों को बुलाया गया. अलग-अलग जाति का होना दोनों के मिलन के बीच दीवार बन गयी.

अंतरजातीय होना बाधक बना तो पंचायत हुई. पंचायत में लड़की के परिवारवाले राजी नहीं हुए और लड़की को उसकी मर्जी से शादी की छूट देकर चले गए. हालांकि, लड़के के माता-पिता इस शादी से खुश हैं. खैर, मियां-बीबी राजी तो क्या करेगा काजी. ऐसे में पंचायत में भी यही निर्णय हुआ.

 

इसके बाद रेफरल अस्पताल से सटे मनोकामना मंदिर में आनन-फानन में पंडित बुलाकर समाज के लोगों ने दोनों की शादी करा दी. इस अनोखी शादी को देखने के लिए जुटी भीड़ ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया. इसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हनिया को लेकर मोटरसाइकिल से अपने घर चल दिया.

Leave a Comment