रईस खान पर AK-47 से हमला मामले में शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब समेत 8 लोगों पर FIR दर्ज

बिहार के सिवान में सोमवार की रात हुई रईस खान  के काफिले पर एके-47 से हमला मामले में बड़ी खबर है. इस मामले में मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब सहित कुल आठ लोगों पर मंगलवार को रईस खान ने एफआईआर दर्ज कराई है. रईस खान सिवान शहर स्थित अपने कार्यालय पुरानी किला से गांव ग्यासपुर जा रहा था तभी हुसैनगंज के महुवल गांव के समीप हमला हो गया. इसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

किसका-किसका नाम आया?

शहाबुद्दीन के बेटे समेत कुल आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. इनमें ओसामा शहाब, चांप गांव के मो. आफताब आलम, नवलपुर के गुड्डू मियां उर्फ गुड्डू पिस्टल, ओरमा पंचायत के पूर्व मुखिया साबिर अली, शेखपुरा के डबलू खान, महुवल के आजाद अंसारी, महुवल के आसिफ सिद्दीकी, उत्तर प्रदेश के मऊ जिला के चवन्नी सिंह का नाम है. इनके अलावा कुछ अज्ञात लोगों का भी नाम है.

 

रईस खान ने आवेदन में पुलिस को बताया है कि जान लेने की नीयत से उस पर हमला कराया गया है. बता दें कि सूबे की अगर बात कर लें तो खान ब्रदर्स के नाम से रईस खान मशहूर है. कई वर्षों से खान ब्रदर्स और शहाबुद्दीन गुट के बीच प्रतिद्वंद्विता चलती आ रही है. इस बार पहली बार वो एमएलसी के चुनाव में खड़ा हुआ है. इसको लेकर रईस खान ने बताया भी है कि बढ़ते कद को देखते हुए उस पर हमला कराया गया है.

 

डीआईजी बोले- कुछ गिरफ्तारियां हुईं

रईस खान पर हमले के बाद आज मंगलवार को सारण के डीआईजी रविंद्र कुमार सिवान पहुंचे. एसपी और जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक की. डीआईजी ने बताया कि रईस खान पर हमला मामले में दिए गए आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आठ लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई है. इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. बाकी के लिए छापेमारी चल रही है.

 

Source : ABP News

Leave a Comment