8 साल की बच्ची की रेप और हत्या मामला: परिजनों ने CM नीतीश के आवास का किया घेराव, मांगा न्याय

शनिवार को पटना (Patna) के एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास के बाहर अचानक अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आठ साल की बच्ची की बलात्कार (Minor Girl Rape) के बाद हत्या के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लोगों ने मुख्यमंत्री आवास (CM House) के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान वो सीएम हाउस के अंदर प्रवेश कर मुख्यमंत्री से मिलने का भी प्रयास करने लगे.

 

दरअसल बिहार के बांका (Banka) जिले में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के मामले में पीड़ित परिजन और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने अपने हाथ मे पोस्टर लेकर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री से मिलने की मांग की. हंगामा और शोर-गुल देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को जबरन वहां से हटा दिया. इस दौरान मृतक बच्ची के पिता गौतम कुमार और दिल्ली से आईं सोशल एक्टिविस्ट योगिता बेहाना और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई.

दरअसल न्याय की गुहार लेकर जब यह सभी लोग सीएम हाउस पहुंचे थे उसी वक्त सीएम नीतीश कुमार को मेट्रो रेल परियोजना और अंजुमन इस्लामिया हॉल के निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलना था. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर उनके आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन को देखकर पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूलने लगे. हालांकि मुख्यमंत्री को निकलता देख पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को जबरन वहां से हटा दिया जिसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला एक अणे मार्ग से निकल सका.

 

इंसाफ की गुहार लगा रहे बच्ची के पिता का आरोप है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही. वहीं, दिल्ली से आयी सोशल एक्टिविस्ट योगिता बेहाना ने भी इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग उठानी चाही. मगर उन सभी की पुलिस के साथ कहासुनी और नोकझोंक हो गई. सचिवालय थाना पुलिस ने इन लोगों को जबरन सीएम हाउस से हटा कर पुलिस कस्टडी में ले लिया.

Leave a Comment