Bihar MLC Election Results:बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी फिर मिलेगी राबड़ी देवी को

स्थानीय निकाय से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर हुए चुनाव परिणामों से राजद के लिए अच्छी खबर निकलकर आई है. आज हुई मतगणना के साथ ही राजद ने 6 सीटों पर जीत सुनिश्चित कर ली है. लेकिन आरजेडी के लिए बड़ी खबर यह है कि बिहार विधान परिषद में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एक बार फिर से नेता प्रतिपक्ष के पद पर बैठ सकेंगी. इस चुनाव में राजद प्रत्याशियों की जीत की संख्या ने उन्हें फिर से नेता प्रतिपक्ष बना दिया है.

 

दरअसल बिहार विधान परिषद में कुल सीटों की संख्या 75 है. नेता प्रतिपक्ष के दर्जे के लिए 8 सीटों की आवश्यकता होती है. राजद के पास पहले से बिहार विधान परिषद में 5 सीटें हैं. इस बार की विधान परिषद के चुनाव की काउंटिंग में उसके 6 प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर ली है. इस जीत के बाद राजद ने बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष के दर्जे के लिए जरूरी माने जाने वाली 8 सीटों के आंकड़े को पार कर लिया है. राजद प्रत्यशियों की आज की जीत के बाद यह तय है कि बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर फिर से राबड़ी देवी विराजमान होंगी.

जानकारी के अनुसार कई जगहों पर राजद वालों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. बिहार विधान परिषद के चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल का वर्चस्व पटना, गया, पश्चिम चंपारण, मुंगेर में देखने को मिला है. पटना में राजद उम्मीदवार कार्तिक कुमार सिंह ने जीत हासिल की है. कार्तिक कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया को शिकस्त दी है. पटना में जदयू उम्मीदवार वाल्मीकि सिंह तीसरे नंबर पर रहे. पटना में राजद उम्मीदवार कार्तिक सिंह को मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह का करीबी बताया जाता है. पश्चिम चंपारण से आरजेडी के सौरभ कुमार, गया से कुमार नागेंद्र ने जीत हासिल की है, जबकि बेतिया से राजद प्रत्याशी इंजीनियर सौरभ को जीत मिली है.

Leave a Comment