BJP की हार से मुकेश सहनी खुश, कहा- इस्तीफा दें संजय जायसवाल

मुजफ्फरपुर के बोचहा विधानसभा सीट उपचुनाव परिणाम (Bochaha Assembly Seat Byelection Result) से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ-साथ विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) में भी खुशी की लहर है. भले ही मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) इस उपचुनाव परिणाम में तीसरे नंबर पर रही है. लेकिन इसके बावजूद मुकेश सहनी के आवास पर रंग-गुलाल उड़े और मिठाइयों का दौर चला. मुकेश सहनी उपचुनाव में अपनी हार से ज्यादा बीजेपी की हार पर खुश हैं. उपचुनाव के नतीजे में जनता के फैसले को स्वीकार करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि जनता ने अपने विवेक से वोट दिया है.

 

उन्होंने वीआईपी को 18 प्रतिशत वोट मिलने पर बोचहां विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद दिया. बीजेपी पर हमलावर रूख अपनाते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि वहां के मतदाताओं ने लोकतंत्र में छल-कपट करने वाली पार्टी को हरा कर साबित कर दिया कि लोकतंत्र में अहंकार के लिए कोई जगह नहीं होती है. उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा कि वीआईपी के साथ पिछले दिनों जो व्यवहार किया गया था उसे वहां की जनता ने अपने मतों के जरिए गलत साबित किया है. वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बोचहां उपचुनाव में हमें 29,279 मत मिले हैं यानी लगभग 18 प्रतिशत वोटरों, जिनमें अति पिछड़ा और निषाद समाज शामिल है, ने शामिल कर दिया है कि वो वीआईपी के मात्र वोटर ही नहीं बल्कि मजबूत कार्यकर्ता भी हैं.

 

बिहार भर में व्यापक अभियान चलाएंगे मुकेश सहनी

मुकेश सहनी का दावा कि बोचहां उपचुनाव परिणाम से उनका उत्साह बढ़ा है और अब वो राज्य भर में व्यापक अभियान चलाएंगे. उन्होंने कहा कि हम भले ही कामयाब नहीं हो सके. लेकिन हम हार कर भी कई मायनों में जीते हैं. एनडीए गठबंधन पर हमला बोलते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि इस उपचुनाव में एनडीए के विधायक से लेकर मंत्री, उप-मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री तक ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. लेकिन फिर भी उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए अभी भी मौका है कि वो संभल जाए.

उन्होंने कहा कि वो बोचहां जाकर मतदाताओं से मिल कर उन्हें धन्यवाद देंगे, और वहां कई क्विंटल लड्डू भी बांटेंगे. मुकेश सहनी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि वो केवट हैं, और जो उनकी नाव पर सवार नहीं होगा उसका इसी तरह से डूबना तय है.

Leave a Comment