CM नीतीश बोले- विधान परिषद के नतीजे चौंकाने वाले, बोचहां उपचुनाव में जीत का किया दावा

बिहार विधान परिषद चुनाव के नतीजों (Bihar BLC Election Result) से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) खुश है. तो वहीं, जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) को तीसरे नंबर पर रहने से निराशा हाथ लगी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में चुनाव नतीजों को चौंकाने वाला बताया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधान परिषद चुनाव में कैसे वोटिंग होती है, सभी जानते हैं. इस चुनाव में आम जनता वोट नहीं करती. कुछ वैसे स्थानों पर जहां के उम्मीदवारों ने आश्वस्त किया था कि जीत पक्की होगी, वहां हार हुई. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विधान परिषद चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि जब हमारा आरजेडी के साथ गठबंधन था तो बीजेपी की ज्यादा सीटों पर जीत हुई थी. बता दें कि विधान परिषद के हुए चुनाव में बीजेपी के खाते में सात सीटे आई हैं. वहीं, आरजेडी छह सीटें जीत कर दूसरे स्थान पर है. जेडीयू पांच सीटों के साथ तीसरे स्थान पर आई है. एनडीए गठबंधन को कुल 12 सीट हासिल हुईं हैं, लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले उसे नुकसान हुआ है.

 

बोचहां उपचुनाव को लेकर आश्वस्त दिखे CM नीतीश 
बिहार विधान परिषद चुनाव के बाद अब 16 अप्रैल को मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. बोचहां सीट पर बीजेपी और आरजेडी के बीच सीधी लड़ाई है. वहीं, वीआईपी भी अपनी इस वर्तमान सीट पर जोर आजमाइश कर रही है. सीएम नीतीश कुमार ने बोचहां उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि बोचहां में 10 अप्रैल को प्रचार करने के लिए जा रहा हूं. यहां हमारी (एनडीए) जीत पक्की होगी.

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार नौ अप्रैल को मुजफ्फरपुर के मुशहरी पंहुच कर अपनी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

बोचहां उपचुनाव को लेकर बीजेपी और आरजेडी दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. देखना दिलचस्प होगा कि यहां जीत कमल खिलता है या लालटेन अपना प्रकाश डालेगा.

Leave a Comment