MLC Election Result: लालू के गढ़ में दोबारा हारा RJD, गोपालगंज में पप्पू-गप्पू की जोड़ी ने खिलाया कमल

गोपालगंज में एमएलसी चुनाव का परिणाम आ चुका है. एनडीए समर्थित बीजेपी प्रत्याशी राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह ने जहां 20 मतों से जीत हासिल की है वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव के गृह क्षेत्र में ही राजद को एक बार फिर हार मिली है. राजद के एमएलसी प्रत्याशी दिलीप सिंह को हराकर भाजपा ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है. इस पूरे चुनाव में किंग मेकर के रूप में जदयू के बाहुबली विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय बने हैं.

 

एनडीए के जीत कि खबर मिलते ही पार्टी से ज्यादा पप्पू-गप्पू के नारे लग रहे थें वहीं राजद प्रत्याशी दिलीप सिंह ने मतगणना को लेकर असंतोष जताया और कहा कि रि-काउंटिंग के लिए डीएम से अपील की गई है साथ ही आवेदन भी दिया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. एमएलसी चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को कुल 1786 वोट मिले हैं, जबकि राजद प्रत्याशी दिलीप सिंह को कुल 1766 वोट मिले हैं. इसके पहले भाजपा के आदित्य नारायण पांडेय इस सीट से एमएलसी थे लेकिन अब भाजपा के ही दूसरे उम्मीदवार राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह ने इस जीत को बरकार रखा है.

बता दें कि चार अप्रैल को एमएलसी चुनाव का मतदान हुआ था, जिसमें कुल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. कुल 3734 वोटरों में से 3714 वोटरों ने मतदान किया था. गुरुवार की सुबह शहर के अंबेडकर भवन में वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू कर दी गई थी. कि गोपालगंज राजद सुप्रीमो लालू यादव का गृह क्षेत्र है बावजूद इसके इस बार भी राजद अपनी प्रतिष्ठा बचाने में सफल नहीं रहा जबकि तेजस्वी यादव ने राजद प्रत्याशी दिलीप सिंह को जीत दर्ज कराने के लिए कड़ी मेहनत की थी.

 

मतगणना के बाद जीत का रुझान आने पर उत्साहित एनडीए कार्यकर्ताओं ने अबीर गुलाल उड़ा कर जश्न मनाया. मतगणना केंद्र के बाहर ढोल नगाड़ा बजाकर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया और मिठाइयां बांटी शुरू कर दी. एनडीए से जीत हासिल करने वाले राजीव सिंह उर्फ पप्पू सिंह की गोपालगंज समेत कई जिलों में हीरो बाइक, कार का शो-रूम है इसके अलावा राजीव रीजेंसी होटल है. जीत के बाद एनडीए प्रत्याशी राजीव सिंह ने कहा कि यह जनता की जीत है और विकास पहली प्राथमिकता होगी.

Source:- News18

Leave a Comment