IPL 2022: CSK की 2 हार के बाद मुश्किलें और बढ़ीं, एक गेंदबाज अस्पताल में, तो एक हुआ चोटिल

डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए IPL 2022 का आगाज अच्छा नहीं रहा. लीग से ऐन पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनकी जगह रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई. लेकिन जडेजा अब तक कप्तानी में छाप नहीं छोड़ पाए हैं. उनकी अगुवाई में टीम अब तक खेले दोनों मुकाबले हारी है. आईपीएल 2022 के ओपनिंग मैच में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स से शिकस्त दी थी. जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टीम 210 रन बनाने के बावजूद 6 विकेट से मुकाबला हार गई. टीम की मुश्किलें बढ़ाने के लिए यह कम था कि दो खिलाड़ियों की चोट और बीमारी ने टीम के लिए और बड़ा संकट खड़ा कर दिया.

 

अब खुलासा हुआ है कि चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन के बीमार होने के बाद तेज गेंदबाज एडम मिल्ने भी चोटिल हो गए हैं. जॉर्डन को बीते 26 मार्च को गले में इंफेक्शन की वजह से मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी वजह से वो टीम के पहले दोनों मुकाबले नहीं खेले. उन्हें ठीक होने में एक-दो दिन और लगेंगे. दूसरी तरफ, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहला मैच खेलने वाले मिल्ने चोटिल हो गए हैं. इसी वजह से यह कीवी गेंदबाज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने नहीं उतरा था. पहले से ही टीम चोटिल दीपक चाहर की कमी महसूस कर रही है.

CSK खिलाड़ियों के फिटनेस से परेशान
सीएसके (CSK) के 3 अहम तेज गेंदबाजों के अनफिट होने के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के पास प्लेइंग-XI में उतारने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाजों का टोटा हो गया है. इसी वजह से चेन्नई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में दो अनुभवहीन तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी को मौका देना पड़ा. यह चेन्नई पर भारी पड़ गया था. तुषार और मुकेश ने 7.3 ओवर में कुल मिलाकर 79 रन दिए थे. हालांकि, चोटिल खिलाड़ियों को देखते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में टीम पुराने बॉलिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरेगी.

 

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग-11
ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11
मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टन, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, ऋषि धवन, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर।

Leave a Comment